Health

PUBG Mobile banned in India



जून में 59 चीनी ऐप पर समान प्रतिबंध लगाया गया था, जिसमें सबसे लोकप्रिय अनुप्रयोगों में से एक, टिक टोक को Google Play Store से हटा दिया गया था।  अभी तक एक और अभूतपूर्व कदम में, भारत सरकार ने 118 और चीनी अनुप्रयोगों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है, जिसमें लोकप्रिय युद्ध रोयाल गेम, PUBG मोबाइल शामिल हैं।

 यह प्रतिबंध 2 सितंबर 2020 को घोषित किया गया था। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अनुसार, PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट दोनों को बहुत जल्द Google Play Store से हटा दिया जाएगा।

 खेल 3 सितंबर को लगभग 12 बजे चार्ट से दूर जाने की उम्मीद है।  हालाँकि, जैसा कि TikTok जैसे ऐप्स के मामले में देखा गया था, प्रतिबंध को भारत सरकार के निर्देश के अनुसार अभी और समय लग सकता है।

इनके आधार पर और हालिया विश्वसनीय इनपुट्स प्राप्त करने के बाद, जो जानकारी पोस्ट की गई, अनुमतियाँ मांगी गई हैं, कार्यक्षमता और साथ ही ऊपर बताए गए ऐप्स की डेटा फ़सल काटने की प्रथाएं गंभीर हैं जो इन ऐप्स को एकत्रित करते हैं और डेटा को सरसरी तौर पर एकत्रित करते हैं और व्यक्तिगत डेटा से समझौता करते हैं  और उपयोगकर्ताओं की जानकारी जो राज्य की सुरक्षा के लिए एक गंभीर खतरा हो सकती है, "मंत्रालय ने एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा।" भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा और राज्य की सुरक्षा के हित में।  और, संप्रभु शक्तियों का उपयोग करते हुए, भारत सरकार ने मोबाइल और गैर-मोबाइल इंटरनेट-सक्षम उपकरणों में उपयोग किए जाने वाले कुछ ऐप्स के उपयोग को अवरुद्ध करने का निर्णय लिया है, "मंत्रालय ने कहा।

 गोपनीयता पर चिंता के कारण भारत सरकार ने इस विशाल कदम को जन्म दिया है, और हमें गेमिंग उद्योग पर अभी तक इसका पूरा नतीजा नहीं दिख रहा है।

 अभी के लिए, केवल एक चीज जो हम निश्चित रूप से जानते हैं, वह यह है कि पूरे भारत में लाखों खिलाड़ी हैं जो PGG मोबाइल के नुकसान का शोक मना रहे हैं।

 PUBG मोबाइल के अलावा भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित खेलों की सूची
 साइबर हंटर

 साइबर हंटर लाइट
 चाकू बाहर-कोई नियम नहीं, बस लड़ो!
 सुपर मेचा चैंपियंस
 LifeAfter
 आइल्स के डॉन
 लूडो वर्ल्ड-लूडो सुपरस्टार
 शतरंज की बाजी
 PUBG मोबाइल नॉर्डिक मानचित्र: Livik
 PUBG मोबाइल लाइट
 राज्यों का उदय: खोया धर्मयुद्ध
 विजय की कला: डार्क क्षितिज
 डंक टैंक
 warpath
 सुल्तानों का खेल
 कैरम मित्र: कैरम बोर्ड और पूल गेम-
 लूडो ऑल स्टार- प्ले ऑनलाइन लूडो गेम और बोर्ड गेम्स
 बाइक रेसिंग: मोटो ट्रैफिक राइडर बाइक रेसिंग गेम्स
 Oblivion के रेंजरों: ऑनलाइन लड़ाई MMO आरपीजी खेल
 किंग्स की सड़क- अंतहीन महिमा
 हत्या के पीछा
 मोबाइल किंवदंतियों: जेब
 "मुख्य सर्वशक्तिमान: पहला थंडर ई.पू.
 सुपर युद्ध नेटएज़ गेम्स
 AFK एरिना
 रचनात्मक विनाश NetEase खेल
 लाइट नेटएज़ गेम्स के क्रूसेडर्स
 माफिया शहर Yotta खेल
 ओनमोजी नेटएज़ गेम्स
 हीरोज नेटएज़ गेम्स की सवारी करें
 किंवदंती: बढ़ती साम्राज्य NetEase खेल
 वीरता का अखाड़ा: 5v5 अखाड़ा खेल
 सोल हंटर्स
 जीवन रक्षा के नियम




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ