Health

Time of Utsab/ टाइम ऑफ उत्सब

Hello Dosto
क्या आपको पता है कि आज हम किस बारे में बात करने जा रहे है पता ही होगा टॉपिक तो अपने पढ़ लिया है जी हां आज हम बात करेंगे टाइम ऑफ उत्सब के बारे में तो मैं हु पंकज जायसवाल तो चलिए उत्सब की भाषा मे बिना समय गवाए शुरू करते है।

तो दोस्तो Time of Utsab एक फ्री ऑनलाइन विश्वकोश है जो कि ब्लॉगर से बना है और टाइम ऑफ उत्सब के सदस्यों द्वारा यह कंट्रोल किया जाता है इसमे आपको सभी प्रकार की जानकारिया मुफ्त में मिलती है और Time of Utsab द्वारा स्वामित्व और समर्थित है।  जो कि लोगो को मुफ्त सुबिधा उपलब्ध कराती है।
Time of Utsab
Time of utsab, timeofutsab, time of utsav, tou
Screenshot
Time of utsab, tou, time of utsav, timeofutsab
प्रकार: ऑनलाइन विश्वकोश
भाषा: हिंदी
मालिक: टाइम ऑफ उत्सब
के द्वारा बनाया गया: उत्सब बिस्वास
वेबसाईट: timeofutsab.blogspot.com
शुरुआत दिनांक: 3जनवरी 2020

Time of Utsab को 3 जनवरी 2020 को उत्सब बिस्वास द्वारा लांच किया गया था। Time of Utsab का नाम Utsab biswas के नाम दे दिया गया और हिंदी भाषा में लोगो जानकारी देने के उद्देश्य से बनाया गया और आज इसमे 1000 से अधिक टॉपिक्स पर जानकारी है और 500 से अधिक टिप्स दिए है साथ ही लगभग 50 पोस्ट अलग अलग प्रकार के शायरियां के लिए है उसके साथ इसमे भारत के बड़े बड़े खबर भी हमे Time of Utsab पर मिल जाते है आज के समय पर रोजाना लगभग +1000 व्यूजहोता है।

उद्देश्य
Time of Utsab का मुख्य उद्देश्य सिर्फ इतना है कि लोगो को जो जानकारी वेब में सिर्फ इंग्लिश में मिल रही है उन जानकारी को हिंदी में दिया जाए क्योंकि जरूरी नही होता कि हर एक को अंग्रेजी आये इस उद्देश्य के साथ Time of Utsab में सभी ब्लोग्स आपको हिंदी में मिलेंगे अतः Time of Utsab अपने उद्देश्य के साथ सफल रहा। साथ ही Time of Utsab लोगो को बड़ी कंपनियों द्वारा दी जाने वाली प्रीमियम प्लान को फ्री करवाना भी चाहता है इसलिए फिर Time of Utsab ने Premifree नामक एक और Blogger site बनाया जिससे कि लोगो को दिए जाने वाले अप्प्स जिसके लिए पैसे देने पड़ते है उन apps को फ्री डाउनलोड करने योग्य बनाकर फिर अपने उद्देश्य में सफल हुआ।

सुबिधायें
Time of Utsab ने अपने द्वारा दिये गए सभी सुबिधा को मुफ्त में दिया जैसे कि Love calculator, जिससे कि यूज़र्स अपने प्रेम का प्रतिशत सिर्फ नाम से जान सके। फिर TOU Search जिससे बच्चे हो या बूढ़े सभी को सुरक्षा के साथ बिना किसी गलत साइट के खोज सके वो भी मुफ्त में
Time of Utsab की सबसे बड़ी सुबिधा में एक सुबिधा ये है जो कि किसी अन्य बड़े वेबसाइट में भी नही मिलता वो है ये की आप अपने मन का करो अगर आपको पढ़ना है ब्लॉग तो पढ़ो नही अपना काम करो Time of Utsab आपको पढ़कर सुनाएगा।










एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ