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Best Instagram Tips

इंस्टाग्राम की लोकप्रियता अविश्वसनीय है। 1 अरब से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं पर गर्व करने वाले एक मंच के साथ एकमात्र परेशानी यह सुनिश्चित करती है कि आपके पोस्ट उन लोगों द्वारा पाए जाते हैं जो आपकी रुचि के बारे में कहते हैं (या बेचते हैं) - सुइयों और haystacks के दिमाग में आता है!
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एक पोस्ट में कुछ यादृच्छिक हैशटैग जोड़ने के दिन अच्छी तरह से और वास्तव में खत्म हो गए हैं - यह एक विज्ञान के बहुत अधिक हो रहा है। इसलिए आपको एक रणनीति बनानी होगी ।
यहां आपके व्यवसाय के लिए इंस्टाग्राम का सबसे अधिक लाभ उठाने के लिए मेरे शीर्ष सुझाव दिए गए हैं।

1. स्पष्ट रूप से संवाद करें कि आप क्या करते हैं

अपना प्रोफ़ाइल ठीक से सेट करें । एक महान प्रोफ़ाइल छवि का उपयोग करें, सुनिश्चित करें कि आपका इंस्टाग्राम हैंडल तुरंत बताता है कि आप क्या करते हैं, और एक अच्छा जैव लिखें। अपनी वेबसाइट का URL शामिल करना न भूलें!

2. अपनी पोस्ट को एक विशिष्ट रूप दें

इंस्टाग्राम एक बहुत ही दृश्य मंच है, इसलिए इसे अपने लाभ के लिए काम करें। एक ही हस्ताक्षर फिल्टर का उपयोग करना और फोटोग्राफी की एक ही शैली को बनाए रखना आपकी पोस्ट को एक सुसंगत शैली देगा, जो उन्हें तुरंत पहचानने में मदद करता है।
जब भी संभव हो, अपने ब्रांड की विज़ुअल पहचान को प्रतिध्वनित करने की कोशिश करें - अपनी वेबसाइट पर उपयोग किए जाने वाले समान रंगों, फोंट और छवि शैली को अपनाना - ताकि आपके ब्रांड का अनुभव एक संचार चैनल से दूसरे संचार के अनुरूप हो।

3. सक्रिय हो जाओ!

रैंडम तरीके से लाइक पोस्ट करने से बहुत कुछ हासिल होने की संभावना नहीं है। लेकिन अगर आप अपना शोध करते हैं, तो आप अपने व्यवसाय के लिए काम को वास्तव में अच्छा बना सकते हैं।
अपने प्रतिद्वंद्वियों के इंस्टाग्राम पर क्या कर रहे हैं - और अधिक महत्वपूर्ण बात यह देख लें कि उनकी पोस्ट पर कौन टिप्पणी कर रहा है। वे शायद आपके लक्षित बाजार हैं। तो, यह उनके साथ जुड़ने और उनका पालन करने के लिए समझ में आता है।
इस तरह, आप एक ऐसे दर्शकों का निर्माण शुरू कर देंगे जो आपके व्यवसाय के लिए सक्रिय रूप से दिलचस्पी रखते हैं।
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4. हैशटैग इंस्टाग्राम के साइनपोस्ट 

हैं

हैशटैग लोगों को लाखों पोस्टों के माध्यम से नेविगेट करने में मदद करता है ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनके लिए प्रासंगिक या रुचि क्या है। अनुसंधान से पता चला है कि 10+ हैशटैग का उपयोग करना अच्छा है, लेकिन इससे आगे भी पागल मत हो - बहुत अधिक एक बिट स्पैम है, और कम निश्चित रूप से यहां लागू होता है!।
हालाँकि कई आप उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, सुनिश्चित करें कि वे प्रासंगिक हैं आप Hashtagify जैसे टूल का उपयोग करके लोकप्रिय हैशटैग देख सकते हैं । कुछ पागलों की तरह चलन में आएंगे, कुछ अन्य किसी भी उपयोग के लिए बहुत सामान्य हैं।
यह अच्छी तरह से सफल इंस्टाग्राम खातों का विश्लेषण करने के लायक है, विशेष रूप से प्रतियोगियों में बहुत अधिक कर्षण है। जानें कि वे हैशटैग का उपयोग कैसे कर रहे हैं और अनुकरण करें / अनुकूलित करें कि वे आपके स्वयं के उद्देश्यों के लिए क्या कर रहे हैं।
हो सकता है कि आप इसे सीधे न समझें, लेकिन अगर आप हैशटैग पा सकते हैं जो आपके व्यवसाय के लिए लोकप्रिय और प्रासंगिक दोनों हैं, तो आपको लगे हुए दर्शकों तक त्वरित पहुंच प्राप्त होगी। कुछ हैशटैग ने वर्चुअल फ़ोरम को अपने आसपास बढ़ते देखा है - आला समुदाय जो आप में रुचि लेंगे।

5. समझदारी से विशेष हैशटैग का उपयोग करें


मैं एक बड़ा निम्नलिखित प्रोत्साहित करने के लिए कुछ विशेष हैशटैग चुनने की सलाह दूंगा। उदाहरण के लिए, # L4L का मतलब 'लाइक फॉर लाइक' है - यानी अगर आप मुझे पसंद करते हैं, तो मैं आपका पोस्ट पसंद करूंगा। #follow और #followme एक स्पष्ट और पारदर्शी अनुरोध है।

6. हैशटैग गड़बड़ दिख सकते हैं

उन्हें अपनी पोस्ट के अंत में रखने से चीजें ठीक रहती हैं। बेहतर अभी भी, अपने पोस्ट को साफ रखें और उन्हें तुरंत पहली टिप्पणी में पोस्ट करें।

7. जीवन को अपने लिए आसान बनाएं!

मानक नोट एप्लिकेशन (अधिकांश स्मार्टफ़ोन एक है) का उपयोग करके अपने स्मार्टफोन पर अपने व्यवसाय के लिए सामान्य हैशटैग सहेजें 
यह आपके हैशटैग को तैयार करना और उन्हें हर बार आसानी से और लगातार पोस्ट करना इतना आसान बना देता है।

8. अपने हैशटैग को ब्रांड करें

अपने ब्रांड नाम को हैशटैग में से एक के रूप में जोड़ना न भूलें , और 4-5 कोर हैशटैग का उपयोग करना याद रखें जो आपके व्यवसाय का वर्णन करते हैं - हर बार उनका उपयोग करें।

9. अपनी छवियों और वीडियो को कैप्शन दें

और थोड़ा व्यक्तित्व को इंजेक्ट करें। इसके द्वारा, मेरा मतलब यह नहीं है कि आपने कल रात के खाने में क्या खाया था! हर पोस्ट आपके व्यवसाय के लिए प्रासंगिक होनी चाहिए, और आपको अपने पोस्ट में मूल्य जोड़ने के तरीके खोजने होंगे। तो इस बारे में सोचें कि आप किस टिप्पणी को जोड़ सकते हैं जो लोगों को इसे पसंद करने और इसे पुन: प्रकाशित करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। विकास अविश्वसनीय रूप से जल्दी से हो सकता है यदि आपके अनुयायियों को लगता है कि उन्हें आपके खाते का अनुसरण करने से कुछ हासिल होगा।

10. गुणवत्ता नियंत्रण महत्वपूर्ण है

सुनिश्चित करें कि आपकी तस्वीरें अद्भुत लग रही हैं। निर्मम बनें - उन्हें संपादित करें, जो कुछ भी घटिया दिखता है उसे खारिज करें या कैमरा शेक से धुंधला हो। चीजों को सरल रखें और पोस्टिंग में आसानी के लिए अपने स्मार्टफोन से सीधे शूट करें।

11. लेआउट और कोण का उपयोग करें

इंस्टाग्राम लेआउट ऐप ( आईफोन या एंड्रॉइड के लिए ) दिलचस्प मोंटाज बनाने के लिए वास्तव में अच्छा है, खासकर यदि आप छवियों के अनुक्रम को पोस्ट करना चाहते हैं या चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका दिखाना चाहते हैं। Canva एक बेहतरीन फ्री टूल है।

12. लिंक और लैंडिंग पृष्ठों का उपयोग करें

संभवतः, आप अपने इंस्टाग्राम पोस्ट्स का उपयोग कर अनुयायियों को कुछ करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं, चाहे वह आपके नवीनतम ब्लॉग पोस्ट को पढ़ने के लिए हो, अपने नए ईबुक की खोज करने के लिए, एक प्रतियोगिता दर्ज करें या अपने ईमेल न्यूज़लेटर पर साइन अप करें 
आप जो भी कर रहे हैं, सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी वेबसाइट पर एक उपयुक्त लैंडिंग पृष्ठ है जो उन्हें कार्रवाई को पूरा करने में सक्षम करेगा।
अपने बायो में केवल एक लिंक पोस्ट करने की पाबंदी पर एक त्वरित टिप्पणी - लिंकट्री देखें , एक ऐसा उपकरण जो एक जैव लिंक बनाएगा जो तब आपके अनुयायियों को भेज देगा जहां आप उन्हें जाना चाहते हैं।

13. प्यार बांटें

इंस्टाग्राम पर विकास यह दर्शाता है कि आप अपने विशेष Instagram समुदाय के साथ लगे हुए हैं। यह व्यवसाय सहयोगियों, संबंधित सदस्यता संगठनों, उद्योग संघों या उन खातों को टैग करने के लायक है, जिनका आप पोषण करना चाहते हैं।

14. एक प्रतिक्रिया के लिए पूछें


इंस्टाग्राम है - या हो सकता है - एक दो तरफा संवाद, इसलिए अपने अनुयायियों से अपनी पोस्ट पर प्रतिक्रिया देने के लिए कहें। आप निश्चित रूप से, फिर किसी भी टिप्पणी का जवाब देने की आवश्यकता है - यह सब सक्रिय सगाई के बारे में है, न कि केवल एक निष्क्रिय अनुसरण करने के लिए।
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15. अपने क्षेत्र में मूवर्स और शेकर का पता लगाएं

यह पहचानने की कोशिश करें कि आपके आला बाजार में इंस्टाग्राम पर कौन महत्वपूर्ण है, और यह पता लगाने के लिए कि आप अपने Instagram दृश्यता को बेहतर बनाने के लिए उनके साथ कैसे काम कर सकते हैं ।

16. अपने पदों की योजना बनाएं

एक ब्लॉग की तरह, यह आपके Instagram गतिविधि की योजना बनाने के लिए समझ में आता है। अपने सभी सोशल मीडिया के लिए तीन महीने का कंटेंट प्लान तैयार करें, और इमेज, कैप्शन और हैशटैग के लिए समय आवंटित करें।

17. शेड्यूलिंग टूल का उपयोग करें

वहाँ भार से चुनने के लिए कर रहे हैं, लेकिन मैं पर देख सलाह देते हैं Hootsuite , बफर , Schedugram और बाद में । उन सभी के पास अपने पेशेवरों और विपक्ष हैं, इसलिए यह आपके लिए सही महसूस करने वाले को चुनने का मामला है।
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18. ट्रैक क्या काम कर रहा है


Google Analytics दिखाएगा कि आप Instagram से किस ट्रैफ़िक और रूपांतरण को प्राप्त कर रहे हैं। यदि आपके पास इंस्टाग्राम बिजनेस अकाउंट है तो आपके पास इंस्टाग्राम इनसाइट्स का अतिरिक्त बोनस है, जो बताता है कि आपके पोस्ट कितने प्रभावी हैं।
सोशलबेकर , स्प्राउट सोशल , यूनियन मेट्रिक्स और स्क्वैलोविन पर विचार करने के लिए अन्य उपकरण हैं 

19. इंस्टाग्राम विज्ञापनों से दृश्यता बढ़ती है

Instagram विज्ञापन व्यवसायों के लिए वास्तव में अच्छी तरह से काम कर रहा है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका विपणन बजट कितना तंग हो सकता है, यह आपके पैर की अंगुली को डुबाने के लायक है और यह देखने के लिए कि आप अपने व्यवसाय के लिए क्या कर्षण प्राप्त कर सकते हैं।
चुनने के लिए चार प्रारूप हैं - एक साधारण एकल छवि से 60-सेकंड के वीडियो तक - और आपके कॉल टू एक्शन के लिए बैनरों की पसंद के साथ, विज्ञापन शुरू करना आसान नहीं हो सकता।

20. आपकी वेबसाइट पर एक Instagram छवि फ़ीड है

लेकिन हमेशा उन्हें एम्बेड करें, केवल उनसे लिंक न करें। अब आपके पास अपनी वेबसाइट से सीधे अपने Instagram को बढ़ाने का एक तरीका है, लेकिन इसे अपने सभी Instagram चित्रों के साथ करने के लिए लुभाएं नहीं - एक कसैला बनाएं!
उम्मीद करते है उपयुक्त इंस्टाग्राम टिप्स आपके काम आ सके 




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