यदि आपने 2009 में अपनी स्थापना के बाद से WordStream ब्लॉग का अनुसरण किया है (आपको अपने संरक्षण के लिए धन्यवाद) तो आपको पता है कि हमने एक मीट्रिक टन फेसबुक सामग्री लिखी है: फेसबुक विज्ञापन बेंचमार्क । अपने फेसबुक विज्ञापन लागत को कम कैसे करें । वेबिनार पंजीकरण चलाने के लिए फेसबुक विज्ञापनों का उपयोग करना । आम फेसबुक विज्ञापन मिथकों , डिबंक किया। फेसबुक पर अपने फेसबुक विज्ञापनों को विज्ञापित करने के लिए फेसबुक विज्ञापनों का उपयोग करना। ठीक है, वह नहीं। यदि आप फेसबुक विज्ञापन महारत के लिए शूटिंग कर रहे हैं तो प्वाइंट टू कंघी बहुत है।
ईमानदारी से, यह बहुत भारी है।

जो हमें इस पोस्ट के बिंदु पर लाता है । आप कहाँ से शुरू करते हैं?
खैर, हमने ग्रंट का काम किया है। हमने अपने फेसबुक विज्ञापन कैनन के माध्यम से हल किया है, और हमने सबसे अच्छे से सर्वश्रेष्ठ को निकाला है। हीरे के पैच में निर्दोष हीरे। ला क्रेमे डे ला क्रेमे। इस ब्लॉग को पृथ्वी के चेहरे पर सबसे व्यापक फेसबुक विज्ञापन प्रशिक्षण मैनुअल के प्रवेश द्वार के रूप में सोचें । प्रत्येक टिप, अपने आप में उपयोगी, उस टिप को एक गुणवत्ता, इन-रिसोर्स संसाधन से लिंक करती है, उस टिप को अपनी नई या मौजूदा फेसबुक विज्ञापन रणनीति में कैसे लागू करें।
ध्वनि कार्रवाई? यह है! चलो इसे पकड़ें और चीर दें। (और अगर आपके पास अभी इस पोस्ट को पढ़ने का समय नहीं है, तो हमारी मुफ्त, ऑल-स्टार प्लेबुक ऑनलाइन विज्ञापन में प्राप्त करें और जब भी सुविधाजनक हो, पढ़ें)।
फेसबुक विज्ञापन के प्रकार
1. फेसबुक कैनवास विज्ञापनों के साथ एक इमर्सिव एक्सपीरियंस बनाएं

यदि आपने फेसबुक कैनवस विज्ञापन के डेमो को कार्रवाई में देखा है, तो यह संभव है कि आप कार्यक्षमता में रुचि रखते थे, लेकिन प्रतीत होने वाली समय लेने वाली निर्माण प्रक्रिया से दूर हो गए। कैनवस विज्ञापन वीडियो, स्टिल इमेज, टेक्स्ट, कॉल-टू-एक्शन और अन्य इंटरेक्टिव कोलेटरल का एक जंबल हैं। क्या समय अंतिम उत्पाद के लायक है?
आंकड़े कहते हैं कि हां।
जब अच्छी तरह से किया जाता है, तो कैनवस विज्ञापन गंभीर रूप से आकर्षक हो सकते हैं: 53% उपयोगकर्ता जो कैनवस विज्ञापन खोलते हैं, उनमें से कम से कम आधे भाग को देखते हैं, और प्रति विज्ञापन औसत समय 31 सेकंड प्रभावशाली है। कारण? कई अलग-अलग विज्ञापन प्रकार (हिंडोला विज्ञापन, वीडियो विज्ञापन, एकल छवि विज्ञापन, आदि) को एक साथ मैश करने की क्षमता बेजोड़ कहानी कहने की क्षमता के लिए अनुमति देता है - आप वास्तव में उपयोगकर्ता को अपने ब्रांड के अनुभव में डुबो सकते हैं।
निर्माण प्रक्रिया स्वयं भी बेहद जटिल है, और यह केवल फेसबुक यूआई में संपार्श्विक को खींचने और इसे सही स्थानों में छोड़ने का मामला है। टेम्पलेट में निम्नलिखित शामिल हैं: नए ग्राहक प्राप्त करें (ग्राहक अधिग्रहण के लिए सर्वश्रेष्ठ), उत्पाद बेचें (ईकामर्स के लिए सर्वश्रेष्ठ), और अपने व्यवसाय का प्रदर्शन करें (ड्राइविंग ब्रांड जागरूकता के लिए सर्वश्रेष्ठ)।
कैनवस के विज्ञापन प्रारूप का अन्य बड़ा मूल्य प्रस्ताव गति है: आपके उत्पाद और लीड फॉर्म सीधे कैनवस के भीतर खुलते हैं, और वे लगभग तुरंत ऐसा करते हैं। उन pesky को धीमा करने के लिए लोड-लैंडिंग पृष्ठों को पुनर्निर्देशित करने की आवश्यकता नहीं है। ग्राहक मूल रूप से खरीद प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण चरण को बायपास करते हैं।
मैंने पिछले महीने एक पोस्ट में पूरा करने के लिए फेसबुक कैनवास विज्ञापनों को कवर किया ।
नोट: कैनवस विज्ञापन प्रारूप विशेष रूप से मोबाइल पर उपलब्ध है।
2. फेसबुक हिंडोला विज्ञापनों के साथ अपने उत्पादों को दिखाएं
हिंडोला विज्ञापन एकल, स्वाइप-सक्षम विज्ञापन में कई ई-कॉमर्स उत्पादों (या एक ही उत्पाद के कई भागों) को प्रदर्शित करने के लिए दर्जी हैं ।
हिंडोला विज्ञापन विज्ञापनदाताओं को 10 छवियों या वीडियो को प्रदर्शित करने की क्षमता देता है - एक विज्ञापन में 10 अलग-अलग सीटीए के साथ, और हिंडोला के प्रत्येक पैनल से विभिन्न लैंडिंग पृष्ठों के लिए लिंक। वे डेस्कटॉप और मोबाइल दोनों पर प्रभावी हैं, और अधिकांश फेसबुक विज्ञापन उद्देश्यों के लिए उपलब्ध हैं - इसलिए यदि आप ऑनलाइन बिक्री के लिए शूटिंग नहीं कर रहे हैं , तो ऐसा महसूस न करें कि आपके हाथ बंधे हुए हैं।
3. पेज पोस्ट सगाई विज्ञापनों के साथ अपने पहुंच का विस्तार करें
पहले से ही अपने व्यवसाय के फेसबुक पेज पर उचित मात्रा में पेज लाइक का आनंद लेते हैं, लेकिन अपने अधिकांश अनुयायियों तक पहुंचने के लिए संघर्ष करते हैं? बहुत सारे व्यवसायों के लिए यह एक आम समस्या है।
फेसबुक की एल्गोरिथ्म केवल आपके कार्बनिक पोस्ट को इतना जोखिम देता है - इसलिए यदि आपके पास 100 पेज पसंद हैं, और आप अपने खाते में कुछ व्यवस्थित करते हैं, तो यह संभव है कि केवल 20 या आपके अनुयायियों को ही वह पोस्ट दिखाई दे। पेज पोस्ट सगाई विज्ञापन एक ठोस समाधान प्रदान करते हैं।
सगाई विज्ञापन स्थापित करने के लिए, केवल "सगाई" विपणन उद्देश्य का चयन करें। इस मामले में "जुड़ाव" में टिप्पणियां, शेयर, लाइक, ईवेंट प्रतिक्रियाएं और दावों की पेशकश शामिल है। सगाई विज्ञापन चलाने से, आपको अपनी सामग्री उन लोगों से मिलती है जो पहले से ही पसंद करते हैं, टिप्पणी करते हैं, और अन्यथा इसके साथ बातचीत करते हैं। आप अपनी सामग्री को आबादी के नए क्षेत्रों के सामने लाने के लिए Facebook के लौकिक सरणी लक्ष्यीकरण विकल्पों में से भी चुन सकते हैं जो आपके पास समान रूप से पसंद, साझा करने के लिए इच्छुक हो सकते हैं।
4. फेसबुक वीडियो विज्ञापन: हर कोई इसे कर रहा है, और इसलिए आपको चाहिए

फेसबुक वीडियो विज्ञापनों के बारे में बहुत अच्छा क्या है? खैर, एक के लिए, वीडियो देखने वाले दुकानदार गैर-वीडियो दर्शकों की तुलना में 1.81X अधिक खरीद सकते हैं। दूसरे के लिए, सेट-अप प्रक्रिया एक छवि विज्ञापन सेट करने के समान सरल है। यह स्वयं वीडियो निर्माण है जो विज्ञापनदाताओं को वीडियो विज्ञापनों के खेल में आने से रोक सकता है-फिर भी उन विज्ञापनदाताओं को जल्द ही खुद को नुकसान पहुंच सकता है। फेसबुक पर ब्रांडेड वीडियो सामग्री के दृश्य जून 2017 तक 258% बढ़ गए , और हर दिन 500 मिलियन से अधिक लोग फेसबुक पर वीडियो देखते हैं।
फेसबुक वीडियो विज्ञापन 240 मिनट तक लंबे हो सकते हैं, इसलिए कहानी की मात्रा की कोई सीमा नहीं है जिसे आप एक विज्ञापन स्थान में फिट कर सकते हैं। उस ने कहा, आप इसे छोटा और मीठा रखने से बेहतर हो सकते हैं, और कैप्शन को जोड़ सकते हैं - फेसबुक के अनुसार, कैप्शन वाले वीडियो विज्ञापनों में वीडियो देखने का समय औसतन 12% बढ़ जाता है ।
हमारे निवासी वीडियो विशेषज्ञ मार्गोट दा कुन्हा ने फेसबुक वीडियो विज्ञापनों के लिए अपनी पूरी गाइड में पूर्ण न्यूनता है ।
5. फेसबुक GIF विज्ञापनों के साथ इसे सरल रखें
सामान्य ज्ञान कहता है कि वीडियो जितना छोटा होता है, उतनी ही आसानी से पूरी चीज़ के लिए चिपक जाने की संभावनाएँ मिल जाती हैं। जैसा कि यह पता चला है, आंकड़े एक ही बात कहते हैं:

विस्टिया के माध्यम से छवि
यह ग्राफिक्स इंटरचेंज फॉर्मेट (जीआईएफ) के व्हीलहाउस में सही है। अपनी ब्रांड कहानी बताने के लिए 5 मिनट का वीडियो क्यों बनाएं जब आप कम से कम 10 सेकंड के लिए प्रतिक्रिया देख सकते हैं? जीआईएफ छवियों और वीडियो के बीच की जगह में मौजूद हैं - वे अनिवार्य रूप से बहुत छोटे वीडियो हैं जो लूप पर चलते हैं, लेकिन जिन्हें बनाने के लिए लगभग समय और संसाधनों की आवश्यकता नहीं होती है। हमारे द्वारा अपने AdWords प्रदर्शन ग्रेडर के लिए बनाए गए GIF विज्ञापन का एक शानदार उदाहरण यहां दिया गया है:

GIF मोबाइल पर बहुत अच्छे लगते हैं और बनाने के लिए एक सिंक हैं। का उपयोग करते हुए GIPHY के GIF निर्माता-या की तरह एक और अधिक उन्नत उपकरण SnagIt -आप आसानी से अपलोड और निर्यात GIFs में फसल वीडियो कर सकते हैं।
Facebook GIF विज्ञापन सुचारू और सूक्ष्म होने चाहिए, फिर भी आपकी संभावना पर नज़र रखने के लिए पर्याप्त है। हमारे अपने एलन फिन ने अपने GIFs में अपने गुणों के आधार पर अपने फेसबुक विज्ञापनों में क्रांति ला दी - यह है कि उनका उपयोग कैसे करें ।
6. फेसबुक लीड विज्ञापनों के साथ लीड्स में रेक
कैनवस विज्ञापनों की तरह, फ़ेसबुक लीड विज्ञापन एक मोबाइल-ओनली सॉल्यूशन हैं, और इन्हें बनाया गया था ताकि विज्ञापनदाता बोझिल लैंडिंग वाले पन्नों पर संभावनाएँ भेज सकें। लीड फॉर्म नाम और नौकरी के शीर्षक, फोन नंबर, पते, जनसांख्यिकी को बढ़ाने के लिए बहुत बढ़िया हैं - बहुत अधिक जानकारी जो आपके उत्पादों को बाजार या रीमार्केटिंग करने के लिए उपयोग की जा सकती है। और क्योंकि आपका लीड फॉर्म फेसबुक ऐप के भीतर ही खुलता है, इसलिए आपकी संभावनाओं को उस जानकारी को प्रदान करने के लिए आपकी वेबसाइट पर जाने की आवश्यकता नहीं है ।

लीड विज्ञापन सस्ते, प्रभावी और सबसे अच्छे हैं, आपके द्वारा एकत्रित की जाने वाली संपर्क जानकारी का उपयोग कस्टम और लुकलाइक रीमार्केटिंग ऑडियंस बनाने के लिए किया जा सकता है।
एलन फिन की फेसबुक लीड विज्ञापन बनाने की विधि
आपका फेसबुक विज्ञापन खाता
7. फेसबुक एनालिटिक्स के साथ जानकारी के लिए मेरा

फेसबुक एनालिटिक्स कई उपयोगी सुविधाओं के साथ आता है जो आपको यह देखने की अनुमति देते हैं कि आपकी वेबसाइट, ऐप, फेसबुक पेज आदि के साथ संभावनाओं और ग्राहकों की बातचीत कैसे हो रही है। यह पिछले महीने, हालांकि, F8- फेसबुक के वार्षिक डेवलपर कॉन्फ्रेंस- फेसबुक पर लोग एनालिटिक्स में आने वाले कई नए फीचर्स की घोषणा की । निम्नलिखित उनमें से सर्वोपरि थे:
- एक नया मोबाइल ऐप। Google Analytics की तरह, अब आप अपने स्मार्ट डिवाइस पर अपने भुगतान किए गए सामाजिक अभियानों से मैट्रिक्स की समीक्षा कर सकते हैं।
- ऑटो-डिटेक्ट फ़नल। अपनी साइट या ऐप में उपयोगकर्ताओं को आवर्ती पथ खोजने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग करें।
- कस्टम अंतर्दृष्टि। कस्टम अंतर्दृष्टि उत्पन्न करने के लिए Facebook Analytics में ईवेंट जोड़ें।
बेशक, फेसबुक पिक्सेल के बिना कोई सार्थक ट्रैकिंग नहीं हो सकती है।
8. फेसबुक पिक्सेल को लागू करें
वास्तव में फेसबुक पिक्सेल क्या है? खैर, जिस तरह से दिन (2015) विज्ञापनदाताओं को विभिन्न रूपांतरण मीट्रिक को ट्रैक करने के लिए अपनी वेबसाइट पर कई पिक्सेल कोड स्थापित करने पड़े। प्रत्येक नए प्रमोशन के लिए प्रत्येक नए लैंडिंग पेज के लिए एक नई पिक्सेल की आवश्यकता होती है - छोटी खुराक में एक स्थायी अभ्यास, लेकिन आपकी विज्ञापन रणनीति जितनी बड़ी और अधिक जटिल होती है उतनी ही बोझिल होती है। फेसबुक पिक्सेल डालें।

फेसबुक पिक्सेल कोड का एक एकल स्निपेट है, जो आपकी साइट के पृष्ठों पर लागू होने पर, आपको रूपांतरणों को ट्रैक करने की अनुमति देता है - चाहे वह साइट ट्रैफ़िक हो, सामग्री डाउनलोड हो, या उत्पाद खरीद हो और उन्हें अपने विज्ञापनों में वापस कर देना।
Facebook Pixel के बारे में अधिक जानकारी के लिए, और अभियान पर नज़र रखने और रिपोर्टिंग पर व्यापक नज़र रखने के लिए, Facebook पर Brett McHale की अंतिम मार्गदर्शिका से लेकर ट्रैकिंग, लक्ष्यीकरण और ड्राइविंग रूपांतरण की जाँच करें ।
9. अपने खाते की संरचना सही तरीका

अपने ऐडवर्ड्स में विश्वास करें, और सोचें कि क्या फेसबुक विज्ञापनों में सफलता मिलेगी ? इतना शीघ्र नही। ऐडवर्ड्स और फ़ेसबुक खाता संरचनाओं में कुछ महत्वपूर्ण अंतर हैं, और प्रत्येक प्लेटफ़ॉर्म से अधिकतम लाभ उठाने के लिए उन पर एक हैंडल प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। एक के लिए: फेसबुक बजट विज्ञापन स्तर पर अभियान स्तर के विपरीत नियंत्रित किया जाता है - एक तथ्य जो आप विशिष्ट दर्शकों पर कितना खर्च करते हैं, इस पर बहुत अधिक नियंत्रण की अनुमति देता है। खाते की संरचना की सफलता के लिए हमारा निर्धारित नुस्खा कुछ इस तरह दिखता है:
- अपने विशिष्ट विपणन उद्देश्य के आधार पर एक अभियान चुनें । यदि आप ड्राइविंग इंस्टॉल के अलावा अपने होमपेज पर ट्रैफ़िक चलाना चाहते हैं , तो दो अलग-अलग अभियान बनाएं।
- परिष्कृत लक्ष्यीकरण और बजट के आधार पर विज्ञापन सेट तोड़ें ।
- यह निर्धारित करने के लिए कि आपके निम्नतम मूल्य-प्रति-प्राप्ति (CPA) में निहित हैं, उन विज्ञापनों को अपने मौजूदा अभियानों के माध्यम से चक्रित करें।
इनमें से प्रत्येक चरण पर अधिक जानकारी के लिए, और अपने बिक्री फ़नल के साथ अपने विज्ञापन खाते के ढांचे को कैसे एकीकृत किया जाए, यह जानने के लिए फेसबुक एड अकाउंट स्ट्रक्चर की अंतिम मार्गदर्शिका देखें, जिसकी आपको आवश्यकता होगी ।
एक छोटे बजट पसीना मत करो
एक सफल फेसबुक अभियान चलाना आपके निपटान में अधिकतम करने के बारे में एक विशाल बजट होने के बारे में कम है। छोटे बजट के साथ, अनुकूलन कभी अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है। और अपने नए और मौजूदा अभियानों को पूरी तरह से अनुकूलित करने के लिए, आपको Google Analytics के साथ बहुत समझदार होना होगा ।
ब्रेट मैकहेल ने अपने पोस्ट में छोटे बजट के फेसबुक विज्ञापन का एक शानदार अन्वेषण दिया है कि कैसे अपने मौजूदा संपत्ति के साथ खूनी फेसबुक विज्ञापन अभियान बनाएं । आप सीखेंगे कि UTM पैरामीटर और कस्टम रूपांतरण ट्रैकिंग कैसे सेट करें; कैसे साइट पर अपने सबसे मजबूत प्रस्ताव की पहचान करने के लिए; और परिणाम और डेटा को विशिष्ट विज्ञापनों पर वापस कैसे लाएँ।
फेसबुक ऑडियंस टारगेटिंग
11. मास्टर फेसबुक रीमार्केटिंग

स्प्राउट सोशल के माध्यम से छवि
आपको पता है कि बूज़ क्रूज़ ऑफर जो आपको वेब के आसपास आता है? कैसे स्टाइलिश जूते की उस जोड़ी के बारे में जिसे आपने अपनी गाड़ी में जोड़ा है लेकिन खरीदना भूल गए हैं? यह रीमार्केटिंग है। रीमार्केटिंग इतना प्रभावी है क्योंकि यह आपको उपयोगकर्ताओं को एक कार्रवाई के आधार पर लक्षित करने की अनुमति देता है जो उन्होंने आपकी वेबसाइट या सामाजिक खातों पर पहले ही ले ली है। इस प्रकार, आपके पास यह जानने का लाभ है कि उन्होंने पहले से ही आपके ब्रांड के साथ कैसे बातचीत की है, और फ़नल के किस हिस्से में वे रहते हैं।
फेसबुक रीमार्केटिंग का सबसे आम रूप कस्टम ऑडियंस (नीचे देखें) कहा जाता है। फेसबुक रीमार्केटिंग रणनीति पर समग्र रूप से देखने के लिए, फेसबुक रीमार्केटिंग के लिए मार्गोट दा कुन्हा की हास्यास्पद रूप से बहुत बढ़िया मार्गदर्शिका देखें ।
12. कस्टम ऑडियंस से परिचित हों
फेसबुक रीमार्केटिंग की अधिक बारीक समझ के लिए, आपको कस्टम ऑडियंस के साथ सुविधा प्राप्त करनी चाहिए। कस्टम ऑडियंस आपको पांच अलग-अलग उपयोगकर्ता खंडों को लक्षित करने की अनुमति देता है:
- ग्राहक फ़ाइल । मौजूदा फेसबुक खातों के लिए ईमेल पते, फोन नंबर और फेसबुक उपयोगकर्ता आईडी का मिलान करें और उन खातों को लक्षित करें।
- वेबसाइट का आवागमन । उन लोगों को लक्षित करें, जो आपकी वेबसाइट पर गए हैं, या आपकी वेबसाइट के विशिष्ट पृष्ठों पर गए हैं।
- ऐप गतिविधि। उन लोगों को लक्षित करें जिन्होंने आपके ऐप या गेम के साथ लॉन्च या इंटरैक्ट किया है।
- ऑफ़लाइन गतिविधि। उन लोगों को लक्षित करें, जिन्होंने आपके व्यवसाय के इन-स्टोर, फोन या अन्य ऑफ़लाइन चैनलों के माध्यम से बातचीत की है।
- सगाई की। उन लोगों की सूची बनाएं जो फेसबुक या इंस्टाग्राम पर आपकी सामग्री के साथ संलग्न हैं।
इनमें से प्रत्येक सेगमेंट में आपके पास अपने दर्शकों को निखारने के लिए लेयर्ड बिहेवियरल, डेमोग्राफिक और इंटरेस्ट टार्गेटिंग जोड़ने का (अत्यधिक अनुशंसित) विकल्प है। संभावनाओं और ग्राहकों के सामने अपने विज्ञापन प्राप्त करने के लिए समझौता न करें, जो पहले आपके ब्रांड के साथ बातचीत कर चुके हैं - उन सूचियों के बीच पारंपरिक फेसबुक लक्ष्यीकरण प्राप्त करने से आप सबसे योग्य संभावनाओं तक पहुँचने में मदद कर सकते हैं।
कस्टम ऑडियंस का उपयोग करके अभियान बनाने और निष्पादित करने का तरीका जानना, फेसबुक रीमार्केटिंग का क्रूस है। अपने कस्टम ऑडियंस से अधिकतम प्राप्त करने की युक्तियों के लिए, और आने वाले महीनों में कस्टम ऑडियंस कैसे बदल रहे हैं, इस बारे में जानकारी के लिए- GDPR (जनरल डेटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन) के कारण, फेसबुक एक कस्टम ऑडियंस अनुमति उपकरण लागू कर रहा है जिसकी आपको आवश्यकता होगी कस्टम ऑडियंस (इस पर बाद में और अधिक) का उपयोग करने से पहले सहमति का प्रमाण प्रदान करें-फेसबुक कस्टम ऑडियंस के लिए बिग परिवर्तन देखें: आपको क्या जानना चाहिए ।
14. लुकलाइक ऑडियंस के साथ प्रयोग
फेसबुक लुकलाइक ऑडियंस लेयर्ड (व्यवहार, रुचि और जनसांख्यिकीय) लक्ष्यीकरण और रीमार्केटिंग (कस्टम ऑडीओ का उपयोग) के बीच की जगह में मौजूद है। लुकलैक्स बनाना ऐसी सूचनाओं का लाभ उठाने का अभ्यास है जिसका उपयोग आप कस्टम ऑडियंस बनाने के लिए करने के बजाय ऑडियंस बनाने के लिए करेंगे जो समान विशेषताएँ हैं, लेकिन संभावित ग्राहकों के एक नए खंड का प्रतिनिधित्व करते हैं। इन संभावनाओं ने अभी तक आपके ब्रांड के साथ बातचीत नहीं की है। लेकिन वे उन लोगों के समान हैं जिनके पास है।

कस्टम ऑडियंस की तरह, लुकलाइक ऑडियंस को लेयर्ड टार्गेटिंग के साथ संयोजन के रूप में उपयोग किया जाता है। लुकलाइक ऑडियंस के लिए लेयर्ड टार्गेटिंग जोड़ना विशेष रूप से दर्शकों के आकार को नियंत्रित करने का एक प्रभावी तरीका है - कहते हैं, अगर आपकी चिंता आपके लुकलाइक को अयोग्य, या आपके बजट के लिए बहुत बड़ी है। फेसबुक आपको 1 से 10 तक स्लाइडिंग स्केल पर मैन्युअल रूप से दर्शकों का आकार बढ़ाने का विकल्प देता है ...

और इस प्रकार अपने प्रारंभिक या "बीज" -अवश्यता के आधार पर नए दर्शकों का निर्माण करें। यह विकल्प आपको नई संभावनाओं तक पहुंचने का अवसर देता है-संभावनाएं जो आपके मूल लुकलाइक दर्शकों में उन लोगों से भिन्न हैं, लेकिन अभी भी वारंट अन्वेषण के लिए पर्याप्त हैं।
पूरी तरह से ... के बारे में जानने के लिए फेसबुक लुकलाइक ऑडियंस का उपयोग कैसे करें, इसकी जांच करें ... आपने अनुमान लगाया।
15. ऑडिएंस क्रिएशन के लिए लीवरेज ऑडियंस इनसाइट्स
ऑडियंस इनसाइट्स की शक्ति घटती-घटती रहती है - या, जैसा कि लैरी किम इसे डालते हैं , गधा (औसत-से-नीचे-औसत) दर्शकों को यूनिकॉर्न (उच्च प्रदर्शन करने वाले) दर्शकों से अलग करते हैं।

ऑडियंस इनसाइट्स एक उपकरण है जो आपको स्व-रिपोर्ट किए गए फेसबुक डेटा (फेसबुक उपयोगकर्ताओं द्वारा दी गई जानकारी जब वे अपने प्रोफाइल में भरते हैं) और तीसरे पक्ष के डेटा (घरेलू आय, क्रय व्यवहार आदि की जानकारी बाहरी भागीदारों से खींची गई) से खींचने की अनुमति देता है। नए दर्शकों को बनाने के लिए। यह डेटा विशेष रूप से कहां से आता है? फेसबुक आपको तीन विकल्प देता है: फेसबुक पर हर किसी से , आपके पेज से जुड़े लोगों से, या किसी मौजूदा कस्टम ऑडियंस से चमकदार अंतर्दृष्टि ।
कस्टम ऑडियंस क्रिएशन प्रक्रिया की तरह बहुत कुछ है - आप हितों (जैसे कि प्रतियोगी पेज!) को परतंत्र करना चाहते हैं और जितना संभव हो सके अपनी अंतर्दृष्टि को परिष्कृत करने के लिए अपने दर्शकों के साथ व्यवहार करते हैं। दर्शकों के निर्माण के लिए अधिक से अधिक दर्शकों को अंतर्दृष्टि प्रदान करने के बारे में अधिक जानने के लिए, देखें कि कैसे अद्भुत फेसबुक ऑडियंस बनाएं जो आप वास्तव में बेच सकते हैं ।
16. फेसबुक व्यवहार, रुचि, और जनसांख्यिकीय लक्ष्यीकरण

ई 2 एम सॉल्यूशंस के माध्यम से छवि
यदि आप सीमांत वेबसाइट ट्रैफ़िक के साथ एक नया व्यवसाय कर रहे हैं, तो संभवतः आपके पास रीमार्केटिंग विकल्पों के रास्ते बहुत कम हैं। अगर ऐसा है, तो आपकी सबसे अच्छी शर्त यह है कि जिसे मैनुअल कहा जाता है, या स्तरित लक्ष्यीकरण। मैन्युअल लक्ष्यीकरण ऑडियंस बनाने की प्रक्रिया पर आधारित है:
- व्यवहार -उपयोगकर्ताओं को खरीद व्यवहार, इरादे, उपकरण के उपयोग, और बहुत कुछ के आधार पर ।
- रुचियों -उपयोगकर्ताओं को उनकी रुचियों, गतिविधियों, उनके द्वारा पसंद किए जाने वाले पृष्ठ और निकट संबंधी विषयों को देखकर।
- जनसांख्यिकी- स्थान, आयु, लिंग, भाषा, संबंध स्थिति, और बहुत कुछ द्वारा उपयोगकर्ताओं को।
मोडस ऑपरेंडी जब लेयर्ड टार्गेटिंग के साथ ऑडियंस बना रहा है, तो उसे व्यापक रूप से शुरू करना है और धीरे-धीरे अधिक योग्य, परिष्कृत सबसेट की ओर बढ़ना है। चूँकि आप स्क्रैच से शुरू कर रहे हैं, आप CPA की तुलना में थोड़ा अधिक होने की संभावना रखते हैं यदि आप कस्टम दर्शकों को रीमार्केटिंग कर रहे हैं, लेकिन फिर भी — जब सही तरीके से किया जाता है, तो लेयर्ड टार्गेटिंग आपकी बिक्री फ़नल को हैक करने का एक प्रभावी तरीका हो सकता है ।
प्रभावी फेसबुक विज्ञापन बनाना
17. आकार और विशिष्ट आवश्यकताओं के साथ परिचित हो

केवल एक विज्ञापन भेजने से बुरा क्या है कि यह महसूस किया जाए कि लीड इमेज का एक हिस्सा गलत स्पेसिफिकेशन के कारण कट गया है? कई चीजें शायद, लेकिन आपको अभी भी ऐसा नहीं करना चाहिए। यहां विज्ञापन ऐनक का एक त्वरित सारांश है जिसके बारे में आपको पता होना चाहिए:
- छवि विज्ञापन : आकार: 1,200 X 628 पिक्सेल। अनुपात: 1.91: 1। पाठ: 90 वर्ण। शीर्षक: 25 वर्ण। लिंक विवरण: 30 वर्ण।
- वीडियो विज्ञापन : प्रारूप: .Mov या .mp4 अनुपात: 16: 9 संकल्प: कम से कम 720p। फ़ाइल का आकार: 2.3 जीबी अधिकतम। थंबनेल का आकार: 1,200 x 675 पिक्सेल। पाठ: 90 वर्ण। शीर्षक: 25 वर्ण। लिंक विवरण: 30 वर्ण।
- हिंडोला विज्ञापन : छवि का आकार: 1,080 x 1,080 पिक्सेल। छवि / वीडियो अनुपात: 1: 1। पाठ: 90 वर्ण। शीर्षक: 40 वर्ण। लिंक विवरण: 20 वर्ण।
- स्लाइड शो विज्ञापन : आकार: 1,289 x 720 पिक्सेल। अनुपात: 16: 9, 1: 1, या 2: 3। पाठ: 90 वर्ण। शीर्षक: 25 वर्ण। लिंक विवरण: 30 वर्ण।
इन स्पेक्स से चिपके रहने से यह सुनिश्चित होगा कि आपके विज्ञापन सही तरीके से प्रदर्शित होंगे। इष्टतम साइज़िंग और स्पेक्स के बारे में अधिक जानने के लिए, फेसबुक विज्ञापन कैसे बनाएं , इसकी व्यापक जाँच करें ।
18. प्रासंगिक फेसबुक विज्ञापन बनाएँ

प्रासंगिकता स्कोर आपके विज्ञापनों की गुणवत्ता और सगाई के स्तर का फेसबुक का माप है। आपका प्रासंगिक स्कोर महत्वपूर्ण है क्योंकि यह फेसबुक पर आपकी प्रति क्लिक लागत और निर्धारित करता है कि फेसबुक आपके विज्ञापन को कितनी बार दिखाता है। प्रासंगिक स्कोर 1 से 10-1 के पैमाने पर मौजूद है जो एक खराब विज्ञापन का प्रतिनिधित्व करता है, और 10 एक महान विज्ञापन का प्रतिनिधित्व करता है। आपका प्रासंगिक स्कोर जितना कम होगा, उतना ही कम आपके दर्शकों से संबंधित होगा, और जितना अधिक आप इसे रोटेशन में रखने के लिए भुगतान करेंगे।
फ़ेसबुक स्कोर आपके विज्ञापन के बाद 500 से अधिक बार परोसा जा चुका है। फिर भी, मीट्रिक पर लगाया नहीं है वास्तविक सगाई-उस पर लगाया है क्या फेसबुक भविष्यवाणी अभियान उद्देश्य और दर्शकों के विवरण का स्तर के आधार पर अपने विज्ञापन की सगाई हो जाएगा। अपने प्रासंगिकता स्कोर को बढ़ाने के कुछ तरीके: हाइपर-विशिष्ट लक्ष्यीकरण, परीक्षण, और केवल शानदार विज्ञापन बनाना। एलन फ़िन ने इन सभी तरीकों पर स्कूप किया है और अधिक अपने फेसबुक प्रासंगिकता स्कोर में: 4 मुख्य तथ्य जानने के लिए ।
19. सभी फेसबुक विज्ञापन प्लेसमेंट समान नहीं हैं

हालांकि शुरुआत में फेसबुक विज्ञापनदाता स्वचालित विज्ञापन नियुक्तियों का विकल्प चुन सकता है, जहाँ आप अपने विज्ञापन (ऊपर देखे गए) को संपादित करने के लिए चुनते हुए अपने अभियान की सफलता पर बड़ा प्रभाव डाल सकते हैं। आप फेसबुक के भीतर चार अलग-अलग जगहों पर विज्ञापन चला सकते हैं:
- फेसबुक का मोबाइल और डेस्कटॉप न्यूजफीड है
- इंस्टाग्राम
- ऑडियंस नेटवर्क
- मैसेंजर
और उन नियुक्तियों के भीतर, आपके पास उपकरण प्रकारों के लिए तीन अलग-अलग विकल्प हैं जिन पर आपके विज्ञापन चलेंगे:
- केवल मोबाइल
- केवल डेस्कटॉप
- सभि यन्त्र
आपके द्वारा चुने गए उपकरणों के आधार पर, कुछ विज्ञापन प्लेसमेंट आपके निपटान में नहीं हो सकते हैं। इसके अलावा, विशिष्ट अभियानों-यातायात अभियानों, सगाई अभियानों आदि के साथ संयोजन के रूप में उपयोग किए जाने पर कुछ प्लेसमेंट सबसे अच्छा काम करते हैं। फेसबुक विज्ञापन प्लेसमेंट का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा अन्वेषण के लिए, फेसबुक विज्ञापन प्लेसमेंट अनुकूलन के लिए अंतिम गाइड देखें ।
20. अपने प्रतिस्पर्धियों से मिलान करें
यह हमेशा उतना आसान नहीं है जितना संभव हो CPA के लिए शूटिंग करना - कभी-कभी, यह अपने आप को ढेर करने के लिए कुछ (या किसी) की मदद करता है। हमारे बहुप्रतीक्षित फेसबुक विज्ञापन बेंचमार्क दर्ज करें :

हमने निम्नलिखित चार मैट्रिक्स के लिए बेंचमार्क खींचने के लिए 18 अलग-अलग उद्योगों से 256 खातों (कुल मिलाकर 553,000 डॉलर का कुल फेसबुक खर्च में प्रतिनिधित्व) सहित अपने व्यापक ग्राहक डेटा में खोदा।
- उद्योग द्वारा फेसबुक पर औसत क्लिक-थ्रू दर (CTR)
- उद्योग द्वारा फेसबुक पर प्रति क्लिक औसत मूल्य (सीपीसी)
- उद्योग द्वारा फेसबुक पर औसत रूपांतरण दर (सीवीआर)
- उद्योग द्वारा फेसबुक पर औसत लागत प्रति क्रिया (CPA)
जो भी आपका उद्योग है - चाहे वह परिधान, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, या रियल एस्टेट है - आप हमारे Facebook विज्ञापन बेंचमार्क में संकलित डेटा का लाभ उठा सकते हैं, यह देखने के लिए कि आपका फेसबुक विज्ञापन प्रदर्शन आपके प्रतिद्वंद्वियों तक कैसे पहुंचता है। '
21. GDPR से सावधान रहें

आपने जनरल डेटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन (GDPR) के बारे में शायद ही सुना होगा, लेकिन आप इस तथ्य के अलावा पूरी कहानी नहीं जानते होंगे कि, उल्लेखनीय रूप से, 25 मई, 2018 को इसका पूरा प्रभाव पड़ता है। आपने शायद यह भी सुना होगा कि फेसबुक ने हाल ही में उपयोगकर्ता डेटा को संभालने के संबंध में कुछ परिचालन स्नैफस में चला गया। स्वाभाविक रूप से, फेसबुक ने यह पता करने के लिए एक पेज बनाया कि यह डेटा नियमों को बदलने के लिए कैसे योजना बना रहा है। यहाँ कुछ चीजें हैं जिनसे आपको अवगत होना चाहिए:
- आपको उपभोक्ता डेटा के उपयोग के लिए " एक प्रासंगिक कानूनी आधार (उदाहरण के लिए, सहमति, संविदात्मक आवश्यकता या वैध हित)" सुनिश्चित करना होगा। फेसबुक स्वयं किसी भी डेटा के लिए उत्तरदायी नहीं होगा, जो तृतीय-पक्ष कंपनियों द्वारा अपने प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से अवैध रूप से जमा होता है।
- फेसबुक पिक्सेल के संबंध में क्षितिज पर कुछ संभावित कड़े प्रतिबंध हैं ।
- यदि आप लीड विज्ञापन चला रहे हैं , तो आपको वास्तविक समय में सहमति एकत्र करने के लिए अपनी गोपनीयता नीति से लिंक करना होगा।
- फेसबुक एक कस्टम ऑडियंस अनुमति उपकरण विकसित कर रहा है, जिसके लिए आपको कस्टम ऑडियंस का उपयोग करने से पहले सहमति का प्रमाण देना होगा।
सहमति के विषय पर: यह खेल का नाम है। आपको अपनी साइट पर लोगों को यह बताने की आवश्यकता है कि आप उनके डेटा को क्या, कैसे और क्यों ट्रैक करते हैं - और उन्हें इसके लिए सहमत होने की आवश्यकता है। सिद्धांत में सरल लगता है; व्यवहार में थोड़ा कम। की जाँच करें 5 तरीके GDPR विल प्रभाव आपके Facebook विज्ञापन की पूर्ण स्कूप मिलता है।
बस आज के लिए इतना ही…
वाह! Quiteeee हम वहाँ में पैक कुछ फेसबुक विज्ञापन युक्तियाँ । यदि आपके पास इन युक्तियों या उनके द्वारा लिंक किए गए संसाधनों के बारे में कोई प्रश्न हैं, या यदि आप सूची में कोई टिप देखना चाहते हैं, तो कृपया नीचे टिप्पणी छोड़ने में संकोच न करें। अगर आपको लगता है कि आप अपने फेसबुक विज्ञापनों को प्राप्त करने के लिए तैयार हैं और अपनी मौजूदा रणनीति को चालू या संशोधित कर रहे हैं, तो "जाने" से पहले एक त्वरित जांच के लिए फेसबुक विज्ञापनों की सूची देखें । हैप्पी फेसबुक विज्ञापन!
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